Baran:26 अप्रैल को नोट करें, निर्भय होकर वोट करें

बारां, 20 मार्च। प्रसन्नता के अंतर्राष्ट्रीय दिवस के अवसर पर शहर के विवेकानंद पार्क में मतदाता जागृति के उद्देश्य से जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) रोहिताश्व सिंह तोमर के निर्देशन एवं सीइओ व नोडल अधिकारी स्वीप रामावतार गुर्जर के मार्गदर्शन में नव मतदाताओं के शत प्रतिशत पंजीयन एवं लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ोतरी के लिए बीमा विभाग के उपनिदेशक जूही अग्रवाल ने उपस्थित जन को मतदान का संकल्प करते हुए 26 अप्रैल को सभी से मतदान करने की अपील की।
स्वीप कार्यक्रम के तहत सह प्रभारी स्वीप अमित भार्गव ने उपस्थित जन को प्ले स्टोर से वोटर हेल्पलाइन एप डाउनलोड करवाया एवं अपना नाम मतदाता सूची में देखने तथा अपने मतदान केंद्र का पता करने की जानकारी दी तथा साथ ही विद्यार्थियों से अपने मोबाइल में स्वयं का नाम वोटर लिस्ट में दिखवाया एवं नाम मतदाता सूची में जुड़वाने के लिए घर बैठे वोटर हेल्पलाइन एप या निर्वाचन आयोग के मतदाता सेवा पोर्टल अवजमतेण्मबपण्हवअण्पद पर फॉर्म 6 के तहत मतदाता सूची में पंजीयन करने व फॉर्म 6 बी द्वारा ईपिक को आधार से लिंक करने एवं फॉर्म 8 से वोटर आईडी में किसी भी प्रकार के संशोधन को ऑनलाइन प्रक्रिया से करने की जानकारी दी गई। वहीं सिविल एप द्वारा आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत करने पर 100 मिनट में समाधान होने की प्रक्रिया बताई।
बनाई मानव श्रृंखला
कार्यक्रम के उपस्थित जन ने मानव श्रृंखला बनाते हुए 26 अप्रैल को नोट करें, निर्भय होकर वोट करें का उद्घोष करते हुए जनसमूह को प्रेरित किया। इस अवसर पर योग प्रशिक्षक नीरज यादव, स्वीप सदस्य जितेंद्र मीणा तथा गणमान्य जन मौजूद रहे।