भारत-पाक संबंधों पर सनी देओल ने दिया बडा बयान, नफरत के लिए इन्हें लोगों को दिया दोष

जयपुर।  अभिनेता-राजनेता सनी देओल ने भारत और पाकिस्तान के बीच संबधों को लेकर एक बडा बयान देकर सुर्खियों में आ गये हैं। सनी देओल ने दोनों देशों के बीच नफरत के लिए राजनीति को जिम्मेदार ठहराया। उन्हे कहा कि दोनों देश के लोगों में प्यार एक दूसरे के लिए समान है। 

दरअसल सनी देओल बुधवार रात अपनी आगामी फिल्म "गदर 2" के ट्रेलर लॉन्च इवेंट में मीडिया से बात कर रहे थे इस दौरान उन्होने यह बयान दिया और कहा कि  दोनों देशों के लोग एक-दूसरे से लड़ना नहीं चाहते हैं। लेकिन ये सब राजनैतिक खेल के कारण होता है। 


"यह सब इस बारे में नहीं है कि क्या देना है और क्या लेना है, यह मानवता के बारे में है। कोई झगड़ा नहीं होना चाहिए। दोनों तरफ समान प्यार है। ये सियासी खेल होता है जो सब नफ़रत पैदा करता है। राजनीतिक खेल जो नफरत को जन्म देता है) और इस फिल्म में भी आपको यही देखने को मिलेगा.

गुरदासपुर से भाजपा सांसद श्री देयोल ने कहा, "जनता नहीं कोई चाहती कि एक दूसरे के साथ हम झगड़ा करे। (लोग नहीं चाहते कि हम आपस में लड़ें)। आखिरकार, हम एक ही धरती से हैं।"

बता दें कि  "गदर 2" में, श्री देओल ने 2001 की ब्लॉकबस्टर हिट "गदर: एक प्रेम कथा" में तारा सिंह की अपनी भूमिका को दोहराया। फिल्म निर्माता अनिल शर्मा, जिन्होंने मूल का भी निर्देशन किया था, ने गदर 2 का का निर्देशन किया है जो ज़ी स्टूडियो द्वारा निर्मित है।  देओल ने कहा कि वह "गदर" पर प्यार बरसाने के लिए दर्शकों के आभारी हैं, जब यह 22 साल पहले रिलीज़ हुई थी।

 उन्होंने कहा "जब 'गदर' रिलीज़ हुई, तो हमें नहीं पता था कि यह (बॉक्स ऑफिस पर) कैसा प्रदर्शन करेगी। हमने इसे पूरे दिल और ईमानदारी से बनाया। लोगों ने इसे बड़ा बनाया। हमें उम्मीद है कि 'गदर 2' के साथ भी ऐसा ही होगा।" " उन्होंने कहा, "मैं 'गदर' जैसी पूरी फिल्म को दोबारा छूने से डर रहा था, लेकिन जब शर्मा जी ने स्क्रिप्ट सुनाई, तो (मेरा मन बदल गया)।"