भाजपा जिले में 9 से 11 फरवरी तक चलाएगी गांव चलो अभियान, कार्यशाला आयोजित

-आमजन को केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं से जोड़ने का कार्य करेंगे प्रवासी कार्यकर्ता - भडाना

भीलवाड़ा । भारतीय जनता पार्टी आगामी लोकसभा चुनावों  को ध्यान में रखते हुए गांव चलो अभियान प्रारंभ करने जा रही है । इसी के तहत भाजपा जिला कार्यालय पर एकदिवसीय कार्यशाला ओबीसी मोर्चा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश भडाना के मुख्य आतिथ्य, जिलाध्यक्ष प्रशांत मेवाड़ा की अध्यक्षता एवं अभियान के जिला संयोजक वेद प्रकाश खटीक, सह संयोजक अमित सारस्वत, अमरसिंह चौहान की विशिष्ट उपस्थिति में हुआ।

जिला प्रवक्ता अंकुर बोरदिया ने बताया कि मुख्य अतिथि ओमप्रकाश भडाना ने कार्यशाला के संभागियों को संबोधित करते हुए राजस्थान प्रदेश में 9 से 11 फरवरी तक चलने वाले गांव चलो अभियान को प्रभावी रूप से संपादित करने का आह्वान किया । उन्होंने कहा कि अभियान का उद्देश्य प्रवासी के रूप में गांवों में जाकर रात्रि विश्राम करना व केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं को लेकर ग्रामीणों को जागरूक करना एवं वंचित पात्र व्यक्तियों को योजनाओं से जोड़ने का कार्य करना है। जिलाध्यक्ष प्रशांत मेवाड़ा ने कहा कि भाजपा द्वारा चलाए जा रहे अभियानों को सफल बनाना है और 2024 में एक बार पुनः नरेंद्र मोदी को देश के प्रधानमंत्री के रूप में देखने के लिए एकजुट होकर पार्टी के हाथ मजबूत करने है।    

अभियान के जिला संयोजक वेदप्रकाश खटीक ने कहा कि जिले में 2000 ग्रामीण व नगरीय बूथों में लगभग 2500 कार्यकर्ता प्रवास करेंगे। अभियान के प्रथम चरण में जिला स्तर पर सभी मंडलों के संयोजक व सहसंयोजक बनाने का कार्य किया जा चुका है। दूसरे चरण में प्रवासी के रूप में गांव में पहुंचने वालों का चयन किया जा रहा है जो कि गांव पहुंचकर लोगों से संवाद करेंगे। तीसरे चरण में अभियान के संदर्भ में समीक्षा बैठक का आयोजन सभी मंडलों में किया जाएगा । सह संयोजक अमित सारस्वत ने अभियान के तहत संयोजकों एवं सहसंयोजकों द्वारा किए जाने वाले करणीय कार्यों की विस्तृत जानकारी दी। सहसंयोजक अमरसिंह चौहान ने भी विचार व्यक्त किए ।

कार्यशाला के अंत में प्रश्न उत्तर सत्र में संभागीयों की जिज्ञासाओं का समाधान किया गया, साथ ही सभी संभागियों को नमो एप एवं सरल एप भी डाउनलोड करवाई गई । कार्यशाला में जिले के विभिन्न मंडलों के अध्यक्ष, विस्तारक, गांव चलो अभियान के विभिन्न मंडलों के संयोजक , सहसंयोजक, भाजपा पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे ।