जिला कलक्टर ने किया सीएचसी कुन्हाडी का निरीक्षण

-एक्स-रे, सोनोग्राफी मशीन के लिए दिए निर्देश


कोटा 15 मार्च। जिला कलक्टर डॉ. रविन्द्र गोस्वामी ने शुक्रवार को कुन्हाडी स्थित सामुदायिक केन्द्र का निरीक्षण किया। उन्होंने निर्देश दिए कि चिकित्सालय में आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराएं जाएं तथा सुविधाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार कराया जाए।

जिला कलक्टर ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचकर मरीजों की सैंपलिंग, टीकाकरण, जांच इत्यादि की व्यवस्थाएं देखी। एक्स-रे मशीन न होने की जानकारी मिलने पर उन्होंने प्रभारी को निर्देश दिए कि मेडिकेयर रिलीफ सोसायटी के माध्यम से अतिशीघ्र एक्स-रे मशीन उपलब्ध कराई जाए। सीएसआर के माध्यम से रंगीन सोनोग्राफी मशीन उपलब्ध कराई जाए। लैब, स्टरलाईजेशन के लिए मशीन क्रय करने के संबंध में भी निर्देश दिए गए। उन्होंने विभिन्न कक्षों, वार्डों में जाकर निरीक्षण किया।

उन्होंने निर्देश दिए कि चिकित्सालय में उपलब्ध सुविधाओं का क्षेत्र के लोगों को पूर्ण लाभ मिल सके इसके लिए सुविधाओं का व्यापक प्रचार प्रसार कराया जाए। यहां उपलब्ध प्रसूति सुविधा एवं ऑपरेशन सुविधाओं के बारे में बाहर दीवारों पर लिखवाया जाए। निरीक्षण के दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जगदीश सोनी, चिकित्सा प्रभारी डॉ. ललित शर्मा उपस्थित रहे।