ऊर्जा मंत्री नागर ने किया 10 करोड़ की ग्राम सड़कों का शिलान्यास

-किसानों के लिए होगा खुशहाली का रास्ता


कोटा, 15 मार्च। ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर के मुख्य आतिथ्य में ग्राम कल्याणपुरा और बडौद में करीब 10 करोड़ की लागत से प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजनान्तर्गत ग्राम सीमलिया से कंवरपुरा तथा ग्राम कोटड़ादीपसिंह से बडौद तक बनने वाली सम्पर्क सड़क कार्य के शिलान्यास हुआ। ऊर्जा मंत्री ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि किसानों के लिए सुगम मार्ग उपलब्ध कराना उन्हें खुशहाली की ओर ले जाता है।

ऊर्जा मंत्री ने कल्याणपुरा में 6 करोड़ 18 लाख 40 हजार रूपये की लागत से बनने वाली ग्राम सीमलिया से कंवरपुरा वाया पडासल्या, कल्याणपुरा, उकल्दा तक सड़क निर्माण कार्य का विधिवत् पूजा अर्चना के साथ शिलान्यास किया। इस सम्पर्क सड़क की लम्बाई 11.550 किलोमीटर तथा चौंड़ाई 3.75 मीटर होगी एवं दोनों ओर साईड़ बर्म्स की चौंड़ाई 2.50 मीटर रखी जाएगी। यह सम्पर्क सड़क राष्ट्रीय राजमार्ग 27 को राज्यमार्ग 70 से जोडे़गी।

इसी प्रकार ऊर्जा मंत्री नागर ने ग्राम बड़ौद में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजनान्तर्गत 03 करोड़ 86 लाख 56 हजार की लागत से बनने वाली बड़ौद से शुरू होकर कोटडादीपसिंह तक सड़क निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। इस सड़क की लम्बाई 5.820 किलोमीटर तथा चौंड़ाई 3.75 मीटर एवं दोनों ओर साईड बर्म्स की चौंड़ाई 2.50 मीटर रखी जावेगी।

इस अवसर पर नागर ने कहां कि राजस्थान में भाजपा सरकार बनने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की डबल ईंजन की सरकार ने गति पकड़ ली है। राज्य में विकास की गति तेजी से बढ़ रही है। केन्द्र और राज्य सरकार विकास कार्याे के साथ-साथ जनता को भी लगातार राहत प्रदान कर रही है। आज से ही राजस्थान में पेट्रोल की कीमत में 5 रूपये प्रतिलीटर की कमी की गई है। इससे पूर्व केन्द्र सरकार ने रसोई गैस सिलेण्डर पर राहत देते हुए 100 रूपये की कमी की थी, जोे जनता के लिए भारी राहत का सबब है।

समारोह में प्रेम गोचर, पंचायत समिति सुल्तानपुर प्रधान कृष्णा शर्मा, पूर्व सरपंच बड़ौद श्याम बिहारी यादव, जिला परिषद सदस्य प्रेरणा गौत्तम, हरिओम नागर, पंचायत समिति सदस्य हेमन्त शर्मा, ग्राम सेवा सहकारी समिति बड़ौद के अध्यक्ष भारतभूषण मंचासीन थे।