WC2023: रचिन रवींद्र की तारीफ की में क्या बोल गये राहुल द्रविड़, फैंस भी हुए हैरान

जयपुर। वनडे क्रिकेट विश्व कप 2023 के शुरुआती मैंच में ही न्यूजीलैंड के युवा खिलाडी रचिन रविंद्र ने तुफानी शतक जडकर क्रिकेट प्रेमियों का दिल जीत लिया ।  रचिन ने ने गत चैंपियन इंग्लैंड के खिलाफ अपना पहला शतक जडा जिसकी मदद से गुरुवार को अहमदाबाद में अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई। 23 वर्षीय को केन विलियमसन की अनुपस्थिति में नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा गया और उन्होंने सिर्फ 93 गेंदों पर नाबाद 123 रन बनाए।
बता दें कि रचिन रविंद्र भारतीय मूल के खिलाडी हैं। रवींद्र के माता-पिता दोनों भारत से हैं। रचिन के पिता ने अब खुलासा किया कि उन्होनें उनका नाम  भारतीय क्रिकेट टीम के दो महान बल्लेबाजों - सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ - से रखा  है। रचिन का पहला अक्षर र राहुल ​से  ​लिया है और चिन जोकि सचिन के लिया गया है। 

 राहुल द्रविड़ से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होनें हंसते हुए कहा कि  न्यूजीलैंड के नए बल्लेबाजी नायक रचिन रवींद्र की बल्लेबाजी में सचिन तेंदुलकर का भारी प्रभाव है और उनका कम हैं।  द्रविड ने कहा कि  "कल उसे बल्लेबाजी करते हुए देखा उसने पांच छक्के मारे... 
इसका मतलब उसके नाम में र से अधिक चिन का प्रभाव था।  उसने गेंद को स्क्वायर के बहार मारा जिसे में    बिल्कुल भी नहीं मार सका।

द्रविड ने  खेल के बारे में बात करते हुए कहा कि  जाहिर तौर पर न्यूजीलैंड ने टूर्नामेंट में वास्तव में शानदार शुरुआत की और ऐसा लग रहा था कि जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ा, विकेट वास्तव में अच्छा हो गया। और हाँ, दोनों ने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की।” रचिन 2021 में कानपुर में एक टेस्ट मैच में टेल-एंडर के रूप में आए थे और धीमे टर्नर पर खेल को ड्रा कराने के लिए लगभग डेढ़ घंटे तक बल्लेबाजी की थी।



द्रविड़ ने प्रशंसा भरे लहजे में कहा, "हां, मुझे लगता है कि उसने हमारे खिलाफ कानपुर में एक टेस्ट मैच खेला था और मैं उसे याद करता हूं क्योंकि उसने टेस्ट मैच बचाया था।"